Saturday, April 23, 2016

अपने मित्र को गर्मी की छुट्टियाँ मनाने के लिए अपने घर आमंत्रित करते हुए पत्र ।

48 ,शिवाजी नगर
आनंद  रोड
नई दिल्ली - 111111

दिनांक  - 22 अप्रैल  2016

प्रिय  सुह्रृद
तुम्हारा  पत्र  मिला । पढकर  समाचार  ज्ञात हुआ । तुम्हारा  ग्रीष्मावकाश आगामी  सप्ताह से प्रारंभ होने  जा रहा है ।  इस बार  मेरे मन में एक उत्तम  विचार  आया है  जिसे जानकर  तुम्हें  खुशी  होगी । वह शुभ विचार  यह है कि  तुम  इस  बार  गर्मी  की छुट्टियाँ  बिताने  मेरे  घर  आओगे ।  यह मेरी  आज्ञा  नहीं, निवेदन है । मुझे  इससे भी अधिक  खुशी  तब होगी जब  तुम मेरे  घर  पधारोगे ।वैसे तो  छुट्टियाँ  कैसे  बितानी हैं  इसकी  रूपरेखा  मैने तैयार  कर ली है, पर मैं  यह सोचता हूँ कि  यदि तुम्हारे  विचार  न जानूँ  तो  तुम्हारे साथ  नाइंसाफी  होगी । इसलिए  तुमसे  यह अनुरोध है कि 'छुट्टियाँ  कैसे  बिताना  है ' इसकी  रूपरेखा  योजना बद्ध ढंग से  लिखकर  मुझे  पत्र  द्वारा  अवगत  कराओगे । मैं  तुम्हारे  पत्र के  इंतजार में  रहूँगा  ।
अपने  माता- पिता  एवं बडे  भाई  को मेरी ओर से  प्रणाम  कहना । पत्रोत्तर  शीघ्र  देना ।

तुम्हारा मित्र
क्ष त्र ज्ञ

31 comments:

  1. Mughe to lagaa thaa ki ya letter kahiy nhi milegaa par ya mil gyaa

    ReplyDelete
  2. So sweet of you . I am very very thankful to you

    ReplyDelete
  3. Sir you are like a angle for me

    ReplyDelete
  4. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  5. Rajendra Mishra jee nice letter you are great

    ReplyDelete
  6. Well koi Apne dost se itne izat se baat nahi karta😅

    ReplyDelete
  7. Koi Apne dost se itne izat se baat nahi karta😅

    ReplyDelete